• Mon. Mar 4th, 2024

हुड्‌डा की मंजी हुई सियासत ने हरियाणा को चौंकाया:मर्जी का प्रदेश प्रधान बनवाया; G-23 मीटिंग में गए, अब खड़गे के नामांकन प्रस्तावक बने

Byadmin

Sep 30, 2022
Spread the love

हुड्‌डा की मंजी हुई सियासत ने हरियाणा को चौंकाया:मर्जी का प्रदेश प्रधान बनवाया; G-23 मीटिंग में गए, अब खड़गे के नामांकन प्रस्तावक बने

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा की मंजी हुई राजनीती ने हरियाणा को चौंका दिया है। एक तरफ वह गांधी परिवार के साथ चल रहे हैं जिससे उन्होंने अपनी मर्जी से हरियाणा कांग्रेस में उदयभान को कांग्रेस का अध्यक्ष बनवाया । इसके बाद वे श्रीमती सोनिया गांधी से मिले। दूसरी तरफ वह गांधी परिवार से असंतुष्ट कांग्रेसियों के जी -23 ग्रुप की मीटिंग में हिस्सा ले रहे हैं।

उन्होंने आनंद शर्मा के घर पर हुई असंतुष्ट ग्रुप की मीटिंग में हिस्सा लिया था । वहीं इस मीबैठक के बाद वह मल्लिकार्जुन खड़गे के कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए किए नामांकन पत्र में प्रस्तावक तक बन गए। इससे पहले वह राहुल गांधी को कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की पैरवी करते आये हैं।

पहले राहुल को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पास किया था
जी-23 की बैठकों में शामिल हो रहे हरियाणा के पूर्व मुमुख्यमंत्री हुड्डा अब कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे का समर्थन करने की बात कह रहे हैं। मल्लिकार्जुन खड़गे के नामांकन में हुड्‌डा प्रस्तावक भी बने हैं, जबकि हरियाणा कांग्रेस की बैठक में राहुल गांधी को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पास किया जा चुका है। हुड्‌डा इस बात की घोषणा चंडीगढ़ में कर चुके हैं। माना यह जा रहा है कि खड़गे को अध्यक्ष पद के चुनाव में गांधी परिवार का समर्थन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.