• Wed. Apr 24th, 2024

यहाँ के कोचिंग सेंटर में ब्लास्ट: हमले में 100 स्टूडेंट्स के मारे जाने का दावा, इस सरकार ने मीडिया से मुंह बंद रखने को कहा |

Byadmin

Sep 30, 2022
Spread the love

यहाँ के कोचिंग सेंटर में ब्लास्ट: हमले में 100 स्टूडेंट्स के मारे जाने का दावा, इस सरकार ने मीडिया से मुंह बंद रखने को कहा |
अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के एक एजुकेशन कोचिंग सेण्टर में शुक्रवार को धमाका हुआ। अफगानिस्तान के एक पत्रकार बिलाल सरवरी ने 100 विद्यार्थियों की मौत का दावा किया है। सरवरी के अनुसार , तालिबान ने हॉस्पिटल के मालिक को धमकी दी है कि वो कोई भी जानकारी मीडिया के सामने लीक न करे।

सरवरी ने काबुल के एक निजी अस्पताल से बातचीत की। स्पताल के मालिक ने उनसे कहा- हमें तालिबान ने सख्त हिदायत दी है कि किसी भी तरह की जानकारी बाहर नहीं जानी चाहिए। मीडिया को सिक्योरिटी या हमलों की जानकारी बिल्कुल नहीं दें। हॉस्पिटल में कोई भी कैमरा या पत्रकार अंदर नहीं आना चाहिए।

पत्रकार बिलाल ने सोशल मीडिया पर लिखा- यह हमला अफगानिस्तान में पहले से ही हाशिए पर चल रहे हजारा और शिया कम्युनिटी पर हुआ है। ISKP (इस्लामिक स्टेट खोरासान ग्रुप) इनको टारगेट बना रहा है। यह हमला काज हायर एजुकेशन कोचिंग सेंटर पर हुआ है। यहां के एक अधिकारी ने मुझे बताया कि अब तक वो 100 विद्यार्थियों के शव निकाल चुके हैं। आज यहां यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए मॉक टेस्ट होने वाला था। इसलिए स्टूडेंट्स की तादाद काफी ज्यादा थी। एक स्टूडेंट ने AFP न्यूज को बताया कि वहां करीब 600 स्टूडेंट्स थे, जिनमें ज्यादातर लड़कियां थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.