• Sat. Apr 13th, 2024

राजस्थान फॉरेस्ट गार्ड की परीक्षा रद्द इस पारी की, दोबारा होगी परीक्षा

Spread the love

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा आयोजित की जा रही वन रक्षक भर्ती परीक्षा (Forest Guard Exam Cancel) जो 2300 पदों के लिए आयोजित हुई, इस परीक्षा के 12 नवंबर के दूसरी पारी की आंसर शीट सोशल मीडिया पर शेयर हो गई। जिसको लेकर रविवार शाम कर्मचारी चयन बोर्ड ने शनिवार को हुए दूसरी पारी के पेपर को रद्द कर दिया। इस संबंध में कर्मचारी चयन बोर्ड ने अपनी ऑफिसियल वेबसाईट पर आदेश जारी कर दिया है। जिन भी उम्मीदवारों ने दूसरी पारी का पेपर दिया था, उनके लिए जनवरी में फिर से वनरक्षक भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जाएगा|

दूसरी पारी के पेपर का फोटो खींचकर आंसर शीट सोशल मीडिया पर आ गई थी। मामले में पुलिस ने करौली के दीपक शर्मा को हिरासत में लिया था। दीपक ने पूछताछ में बताया कि दौसा में लालसोट क्षेत्र के गांव अजयपुरा के हेमराज मीणा से उसने पेपर लिया।

कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष हरिप्रसाद शर्मा ने कहा कि राजसमंद और दौसा में पेपर लीक मामले में पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा कि परीक्षा की दूसरी पारी का पेपर लीक होने की बात सामने आई है। राजसमंद पुलिस ने इस मामले में कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया है। जिसके बाद बोर्ड ने 12 नवंबर को दूसरी पारी के पेपर को रद्द करने का फैसला लिया गया है।

Join Our Whatsapp Group  Click Here

Notification :- Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published.