• Wed. Apr 24th, 2024
Spread the love

बिकाजी फूड्स इंटरनेशनल का 881 करोड़ रुपए का IPO सब्सक्रिप्शन के लिए आज से खुल गया है. कंपनी अपने शेयर 285 रुपय से ₹300 प्रति शेयर के हिसाब से बेचने जा रही है. Bikaji फूड्स देश में एथनिक स्नेक्स बेचने वाली 3 सबसे बड़ी कंपनी है. कंपनी के प्रोडक्ट रेंज में 6 कैटेगरी के उत्पाद मुख्य रूप से शामिल किए हैं. इसमें भुजिया, नमकीन, पैकेज्ड मिठाइयां, पापड़ और वेस्टर्न स्नैक्स आदि शामिल किया गया है|

Bikaji फूड्स का इश्यू 2.937 करोड़ शेयर के लिए पेश किया गया है. इसके शेयरों की फेस वैल्यू ₹1 है. मौजूदा शेरहोल्डर और प्रमोटर ग्रुप कंपनियां Bikaji फूड्स में अपनी हिस्सेदारी बेच रही हैं. बिकाजी फूड्स के आईपीओ में सोमवार 7 नवंबर तक निवेश किया जा सकता है.

यदि आप भी Bikaji फूड्स के आईपीओ में निवेश करने का मन हैं तो आपको कम से कम 50 शेयर के लिए बोली लगानी जरुर पड़ेगी. इसका मतलब यह है कि आप कम से कम ₹15000 का निवेश कर सकते हैं.

बिकाजी फूड़स के शेयर ग्रे मार्केट में इस समय 71 रुपये के प्रीमियम का कारोबार कर रहे हैं. बिकाजी फूड्स कंपनी के शेयरों की बाजार में 16 नवंबर को लिस्टिंग हो सकती है, वहीं निवेशकों को 11-11-2022 को शेयरों का अलॉटमेंट किया जा सकता है.

जून तक के आंकड़ों के मुताबिक बिकाजी फूड्स अपने ब्रांड के तहत 300 से अधिक प्रोडक्ट बेच रही थी. कंपनी अपने प्रोडक्ट को 21 देशों में निर्यात करती है. इसमें नॉर्थ अमेरिका, यूरोप, मिडल ईस्ट, अफ्रीका और एशिया प्रशांत के देश भी शामिल हैं.

मारवाड़ी फाइनेंशियल सर्विसेज ने यह कहा है कि बिकाजी फूड्स के शेयरों को सावधानी के साथ सब्सक्राइब किया जा सकता है. कंपनी की प्रतिद्वंदी प्रताप स्नैक्स के शेयर 306 और नेस्ले इंडिया के शेयर 83 के PE पर कारोबार कर  रहे हैं. बिकाजी फूड के शेयर का PE 91.7 है. जियोजित ने बिकाजी के IPO में निवेश करने की सलाह दी गी है. रेलिगेयर ने Bikaji से IPO से बचने की सलाह दी है. चॉइस ब्रोकिंग ने Bikaji के IPO में निवेश करने की सलाह दी है. एंजेल वन ने कहा है कि अगर आप Bikaji के  IPO में निवेश करना चाहते हैं तो आपको इसमें लंबे समय तक बने रहने की जरूरत है||

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published.